iplfinalmatch

इसे छोड़कर सामग्री पर बढ़ने के लिए

बीसी जुलाई में 500 नौकरियां जोड़ता है क्योंकि श्रम बाजार में विकास धीमा है

एक महीने पहले की तुलना में बेरोजगारी दर थोड़ी ऊपर की ओर टिकी हुई है।
बीसी की बेरोजगारी दर पिछले महीने राष्ट्रीय आधार पर 4.9 प्रतिशत की तुलना में 4.7 प्रतिशत बढ़ी है।

पिछले महीने ईसा पूर्व में नौकरी की वृद्धि धीमी हो गई क्योंकि प्रांत ने अर्थव्यवस्था में 500 पदों को जोड़ा - एक महीने पहले से काफी कम जब वेस्ट कोस्ट श्रम बाजार ने 6,100 नौकरियों को जोड़ा।

कनाडा की अर्थव्यवस्था भी आर्थिक अनिश्चितता के बीच पृथ्वी पर वापस आती दिख रही है, क्योंकि देश ने पिछले महीने 31,600 नौकरियों को खो दिया था।

बीसी की बेरोजगारी दर 0.1 प्रतिशत अंक बढ़कर 4.7 प्रतिशत हो गई, जबकि राष्ट्रीय दर 4.9 प्रतिशत के ऐतिहासिक निचले स्तर पर अपरिवर्तित रही क्योंकि देश ने 30,600 नौकरियां खो दीं, साथ ही कई श्रम बाजार से चले गए।

बीएमओ के मुख्य अर्थशास्त्री डगलस पोर्टर ने एक नोट में राष्ट्रीय संख्याओं का जिक्र करते हुए कहा, "अभी तक पूरी तरह से स्पष्ट नहीं है कि क्या नौकरियों में कमी श्रमिकों की मांग में कमी - धीमी अर्थव्यवस्था - या श्रमिकों की आपूर्ति की कमी के कारण है।" .

“बाद के दृश्य को भागीदारी दर में गिरावट का समर्थन है, जिसने जून में चार टिकों को छोड़ने के बाद एक और दो टिकों को घटाकर 64.7 प्रतिशत कर दिया। यहां तक ​​कि 15-64 समूह ने भी 79.1 प्रतिशत की भागीदारी में एक बड़ा तीन-टिक पुलबैक देखा, हाल ही में मार्च के रूप में रिकॉर्ड उच्च 79.7 प्रतिशत तक पहुंचने के बाद ... कनाडा का नौकरी बाजार स्पष्ट रूप से जल्दी में गति खो रहा है, संभवतः दोनों के कारण एक चिह्नित व्यापक अर्थव्यवस्था में ठंडक, बल्कि उपलब्ध श्रमिकों की कमी के कारण भी।"

बीसी के श्रम बाजार में सबसे बड़ा लाभ सूचना, संस्कृति और मनोरंजन बकेट (+12,200 नौकरियों) में आया; निर्माण क्षेत्र (+4,600 नौकरियां); और वित्त, बीमा, रियल एस्टेट, रेंटल और लीजिंग (+3,300 नौकरियां)।

सबसे बड़ा नुकसान स्वास्थ्य देखभाल (-9,300 नौकरियों) और विनिर्माण (-8,900 नौकरियों) को हुआ।

“कमजोर हेडलाइन जॉब प्रिंट के मामले में यह लगातार दो है और पिछले तीन महीनों में रोजगार में अब औसतन 11K की गिरावट आई है। यह हमारे विचार के अनुरूप है कि वर्ष की दूसरी छमाही में आर्थिक विकास में नरमी आएगी, "टीडी अर्थशास्त्री ऋषि सोंधी ने एक नोट में राष्ट्रीय संख्या का जिक्र करते हुए कहा।

“रिपोर्ट से कुछ हटकर यह तथ्य है कि पूर्णकालिक रोजगार ने जून और जुलाई में मई के भारी लाभ को मामूली रूप से वापस ले लिया, और अभी भी साल-दर-साल 4.7 प्रतिशत स्वस्थ है। इसके अलावा, वेतन वृद्धि मजबूत बनी हुई है (जो मुद्रास्फीति से घरेलू आय को कुछ ऑफसेट प्रदान करेगी)।

और भी आने को है।

torton@biv.com

twitter.com/reporton




टिप्पणियाँ