antonioconte

इसे छोड़कर सामग्री पर बढ़ने के लिए

आधे कनाडाई कर्ज में डूबे और आपातकालीन धन की कमी, सर्वेक्षण में पाया गया

पिछले दो वर्षों में उधार लेने वाले कनाडा के आधे से अधिक लोगों ने अभी तक इसे वापस नहीं किया है। एक नए सर्वेक्षण से पता चलता है कि कनाडा के अधिकांश युवा कर्जदारों को विश्वास नहीं है कि वे उन्हें जल्द ही वापस भुगतान करेंगे।
न केवल लगभग आधे कनाडाई कर्ज में हैं, बल्कि 65 वर्ष से कम उम्र के लोगों को भी विश्वास नहीं है कि वे वरिष्ठता में उम्र बढ़ने से पहले इसे वापस भुगतान करने में सक्षम होंगे।

कनाडाई लोगों के लिए वित्तीय संकट कोई अजीब घटना नहीं है। एक नए सर्वेक्षण के अनुसार, लगभग आधे कनाडाई लोगों ने कर्ज में डूबे होने की सूचना दी।

कनाडा के चार्टर्ड प्रोफेशनल एकाउंटेंट्स (सीपीए कनाडा) ने पिछले दो महामारी वर्षों के वित्तीय प्रभाव को बेहतर ढंग से समझने के लिए 24 मार्च और 4 अप्रैल के बीच 18 वर्ष या उससे अधिक उम्र के 2,000 कनाडाई लोगों का सर्वेक्षण किया।

आंकड़ों के मुताबिक, 65 साल से कम उम्र के पांच कनाडाई लोगों में से तीन को विश्वास नहीं है कि वे 65 वर्ष की उम्र तक अपने बंधक या कर्ज का भुगतान करने में सक्षम होंगे।

सीपीए कनाडा के वित्तीय साक्षरता नेता डोरेटा थॉम्पसन ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, "कर्ज में होना भयावह है और आपको ऐसा महसूस करा सकता है कि कोई रास्ता नहीं है ..."।

वित्तीय सहायता की यह कमी सर्वेक्षण के निष्कर्षों में भी स्पष्ट है कि आधे से अधिक कनाडाई जिन्होंने पिछले दो वर्षों में दैनिक खर्चों को कवर करने के लिए पैसे उधार लिए हैं, उन्होंने अभी तक इसे वापस नहीं किया है।

एक चुटकी में, कनाडा के लोगों के पास आपातकालीन निधियों की कमी की कमी है। यदि अंतिम समय में आपात स्थिति होती है, तो सर्वेक्षण में पाया गया कि आधे कनाडाई 2,500 डॉलर के साथ नहीं आ पाएंगे। पांच में से दो एक ही परिदृश्य में $1,000 का उत्पादन करने में असमर्थ होंगे और चार में से लगभग एक बिना उधार या कुछ बेचे $500 से अधिक का कांटा नहीं कर पाएगा।

इसके बावजूद, जब उन्हें अपने वित्तीय कौशल पर खुद को ग्रेड देने के लिए कहा गया, तो लगभग दो-तिहाई कनाडाई मानते हैं कि वे बी या सी ग्रेड के लायक हैं। सर्वेक्षण में कहा गया है कि केवल आठ प्रतिशत ने स्वीकार किया कि वे आर्थिक रूप से विफल हो रहे हैं।

थॉम्पसन ने कहा, "कनाडाई लोगों के वित्तीय व्यवहार और उनके वित्तीय कौशल और ज्ञान के बारे में वे कितना आश्वस्त महसूस करते हैं, के बीच एक डिस्कनेक्ट प्रतीत होता है।"

"ज्यादातर लोगों का मानना ​​है कि व्यक्तिगत वित्त के मामले में उनके पास सही निर्णय लेने का ज्ञान है, लेकिन ऋण और बचत की स्थिति के आसपास कुछ प्रमुख संकेतक एक अलग दिशा में इंगित करते हैं।"