पैकिस्तानदूसराएक्सीविचित्रजीवितस्कोर

इसे छोड़कर सामग्री पर बढ़ने के लिए

अस्पताल में समर्पित नए पोल

सबसे पहले राष्ट्र

सनशाइन कोस्ट समुदाय ने तीन नए टोटेम डंडे और एक प्रथम राष्ट्र भित्ति का अर्थ सीखा जो अब 20 जुलाई को आयोजित एक समर्पण समारोह के दौरान सेचेल्ट (शीशाल) अस्पताल के प्रवेश द्वार की शोभा बढ़ाता है।

"डंडे न केवल आध्यात्मिक अर्थ रखते हैं, बल्कि वे हमारे नए अस्पताल विस्तार के दूसरे चरण के पूरा होने का भी प्रतिनिधित्व करते हैं," सनशाइन कोस्ट के वैंकूवर कोस्टल हेल्थ (वीसीएच) के निदेशक लॉरेन टिंडल ने इस कार्यक्रम में कहा।

सेकेल्ट नेशन के नक्काशीकर्ता टोनी पॉल और डायोन लुई अपने कुलदेवता ध्रुवों की व्याख्या करने के लिए हाथ में थे, जैसा कि भित्ति कलाकार शाइन जैक्सन थे।

लुई के पोल में एक चील, भेड़िया, रेवेन और बीवर हैं। उसने अपने दोस्त रॉबर्ट जो से इकट्ठी हुई भीड़ को अपना काम समझाने के लिए कहा।

"हम सभी के अपने अर्थ हैं। चील बड़ी ताकत दिखाती है, यह महान नेतृत्व दिखाती है, यह बड़ी प्रतिष्ठा दिखाती है," जो ने कहा।

"भेड़िया नेतृत्व, बुद्धि और परिवार की एक मजबूत भावना भी दिखाता है। रेवेन सृजन, ज्ञान, हास्य है, और कई प्रथम राष्ट्रों में चालबाज के रूप में भी जाना जाता है। और ऊदबिलाव रचनात्मक, कलात्मक और दृढ़निश्चयी है।"

पॉल अन्य दो कुलदेवता ध्रुवों को तराशने के लिए जिम्मेदार था, जिसे उन्होंने वेलकम पोल और हीलिंग पोल का शीर्षक दिया।

पॉल द्वारा उकेरी गई वेलकम पोल में एक आकृति है, जो अस्पताल के पास आने वालों के सामने खुली भुजाओं के साथ है।

"यह खुले हाथों से स्वागत का प्रतिनिधित्व कर रहा है। कि न कोई डर है, न कोई आक्रामकता, न हाथ में हथियार। उसके हाथ खुले हुए हैं और आपसे कह रहे हैं कि 'कृपया अंदर आएं। हम हर तरह से आपकी देखभाल करेंगे,'' पॉल ने कहा।

नक्काशी करने वाले के दूसरे ध्रुव में एक चौकीदार, एक चील जिसके सीने पर सूरज होता है और एक कंबल में लिपटी एक मानव आकृति होती है।

"शीर्ष पर चौकीदार क्षेत्र और परिसर की सुरक्षा सुनिश्चित करता है," पॉल ने कहा।

"ईगल ताकत, शक्ति और दृष्टि है। यह स्वास्थ्य और पूर्णता का प्रतिनिधित्व करते हुए शरीर की आत्मा की रक्षा करता है। सूरज चील की छाती पर है। इसकी गर्मी उपचार और शांति को विकीर्ण करती है। यह धरती माता पर सभी जीवित चीजों के जीवन की प्रचुरता का स्रोत है।"

पॉल ने आगे कहा कि मानव आकृति उन सभी अस्पताल कर्मचारियों का प्रतिनिधित्व करती है जो किसी न किसी तरह से रोगियों की देखभाल करते हैं।

"और यह एक कंबल से लिपटा हुआ है। जब आप एक कंबल से लिपटे होते हैं तो यह दर्शाता है कि आप जो काम कर रहे हैं, उसके लिए आपको सम्मानित किया जा रहा है," पॉल ने कहा।

उन्होंने कहा कि कंबल पर चित्रित चिड़ियों का भी विशेष अर्थ होता है।

"हमारी सेकेल्ट संस्कृति में हमिंगबर्ड उपचार का प्रतिनिधित्व करते हैं। यह सृष्टिकर्ता के उस वादे को पूरा करता है कि जो लोग चोट या हानि सहते हैं, उन्हें सभी को बहाल किया जाएगा। यह प्यार और आशीर्वाद का प्रतिनिधित्व करता है, और एक आध्यात्मिक संदेशवाहक है," पॉल ने कहा।

कलाकार शाइन जैक्सन ने अस्पताल के अंदर बनाए गए भित्ति चित्र के बारे में बताया। - क्रिस्टीन वुड फोटो

जैक्सन ने अपने भित्ति चित्र का उल्लेख किया, जो केवल पुनर्नवीनीकरण सामग्री का उपयोग करके छात्रों की मदद से बनाया गया था, जो बड़े सूरज को सबसे अधिक महत्व देता है, जो पुनर्जनन, विकास और नई शुरुआत का प्रतिनिधित्व करता है।

"लेकिन मेरे लिए इसमें केंद्र का टुकड़ा वास्तव में डोंगी है। हमारी संस्कृति में डोंगी का प्रतीकवाद एक साथ काम करने के बारे में है, ”जैक्सन ने कहा, चार कैनोइस्ट को चित्रित करते हुए विविधता में एकता का प्रतिनिधित्व करते हैं।

भित्ति जैक्सन बनाया। - क्रिस्टीन वुड फोटो

"जब हम किसी भी संस्कृति को देखते हैं तो हम एक साथ मजबूत होते हैं।"

समर्पण समारोह के लिए हाथ में बीसी क्षेत्रीय प्रमुख शेन गॉटफ्रीडसन थे, जिन्होंने कहा कि वह अपने लिए "ऐतिहासिक क्षण" और प्रथम राष्ट्र स्वास्थ्य परिषद के अध्यक्ष डग केली को देखना चाहते थे।

केली ने कहा, "जो कलाकृति यहां छोड़ी जा रही है, वह लोगों के लिए यह समझने का अवसर है कि हम दो बहुत अलग दुनिया में रहते हैं लेकिन हमें एक दूसरे की देखभाल करने की जरूरत है।"

तटीय क्षेत्र के लिए वीसीएच के मुख्य परिचालन अधिकारी, माइक नादर ने कहा कि प्रथम राष्ट्र कला का अस्पताल में स्वास्थ्य परिणामों पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।

"जहां हमारे पास कला और संस्कृति और परंपरा से भरे वातावरण हैं, हम एक ऐसा वातावरण देखते हैं जहां लोग जल्दी स्वस्थ हो जाते हैं। वे तेजी से ठीक हो जाते हैं, ”नादर ने कहा।




टिप्पणियाँ