पैटीप्लस

इसे छोड़कर सामग्री पर बढ़ने के लिए

ध्रुव नक्काशी के साथ इतिहास पूर्ण चक्र में आता है

राष्ट्रीय स्वदेशी पीपुल्स डे सप्ताहांत समारोह के दौरान, जनता को लगभग 34 फुट लाल देवदार लॉग पर "चिप दूर" करने के लिए आमंत्रित किया जाएगा, जो अगले छह महीनों में, टी पर सुलह का प्रतीक कुलदेवता ध्रुव में परिवर्तित हो जाएगा।
मास्टर कार्वर? अंतुनी टोनी पॉल को सियाया सुलह आंदोलन द्वारा उनके नक्काशी आँसू इन ड्रीम्स ऑफ़ रिकंसिलिएशन प्रोजेक्ट के लिए काम पर रखा गया है।

राष्ट्रीय स्वदेशी पीपुल्स डे सप्ताहांत समारोह के दौरान, जनता को लगभग 34 फुट लाल देवदार लॉग पर "चिप दूर" करने के लिए आमंत्रित किया जाएगा, जो अगले छह महीनों में सनशाइन कोस्ट पर सुलह के प्रतीक कुलदेवता पोल में बदल जाएगा।

मास्टर कार्वर अंतुनी टोनी पॉल ने कहा, "हर टोटेम पोल एक कहानी कहता है और यह विशेष ... बहुत सार्थक है, जिसे सीयाय सुलह आंदोलन संगठन द्वारा देवदार को तराशने और उन्हें प्रक्रिया में लाने के लिए जनता के साथ काम करने के लिए काम पर रखा गया है।" .

"यह मेरे लिए बहुत मायने रखता है क्योंकि मैं खुद 10 साल का आवासीय स्कूल उत्तरजीवी हूं," पॉल ने बतायातट रिपोर्टर.

टोटेम पोल के आधार पर तांबे की कीलें होंगी, जो समृद्धि और आवासीय विद्यालय के बचे लोगों का प्रतिनिधित्व करती हैं, जिसके शीर्ष पर एक आवासीय विद्यालय और दो बच्चे होंगे, जो सेंट ऑगस्टाइन के आवासीय विद्यालय में पंजीकृत पहले लड़के और लड़की का प्रतिनिधित्व करेंगे।

उनके पीछे दो पूर्वज खड़े होंगे, जिनके बाद शीशा राष्ट्र परिवार के वंश होंगे, जिनमें से प्रत्येक के पास एक बच्चा होगा, जो स्वतंत्रता का प्रतीक होगा।

पॉल ने कहा, कबीले के ऊपर संस्कृति में वापसी का प्रतीक ड्रम धारण करने वाले पुरुष होंगे, इसके बाद एक लॉन्गहाउस, "जहां से हम सभी ने शुरुआत की थी," पॉल ने कहा। एकता, ज्ञान, मित्रता और उपचार का संचार चिड़ियों और मेंढकों के माध्यम से किया जाएगा, जिन्हें पोल ​​के पिछले हिस्से में उकेरा गया है।

वह पांच फुट का खंड भी उपहार में दे रहा है, शीर्ष पर बैठा एक दो सिरों वाला ईगल - शीशाल राष्ट्र का प्रतीक।

"यह समुदाय के बाहर बहुत अधिक जागरूकता लाएगा। एक बयान देते हुए कि हम एक उपचार प्रक्रिया में हैं, ”पॉल ने कार्य स्थल पर लकड़ी की लंबाई के खिलाफ झुकते हुए कहा।

रेवेन्स क्राई थिएटर और सेचेल्ट में बिग मैक के सुविधा स्टोर के बीच स्थित, साइट इस टोटेम पोल की कहानी के लिए आंतरिक है।

28 जून, 1904 को, सेंट ऑगस्टाइन का आवासीय विद्यालय खोला गया, और वैंकूवर द्वीप और निचली मुख्यभूमि पर प्रथम राष्ट्र समुदायों के स्कूली बच्चों को 1975 में सुविधा बंद होने तक वहां पढ़ाया गया।

साइट अब सभी के बारे में स्पष्ट है - आखिरी इमारत को 6 नवंबर, 2008 को ध्वस्त कर दिया गया था, जिसमें सेचेल्ट फायर विभाग एक नियंत्रित जला के साथ सहायता कर रहा था, जो अंततः "सामंजस्य के सपनों में नक्काशी आँसू" के लिए साइट बन जाएगा। "कुलदेवता-नक्काशी परियोजना।

22 मई को एक आशीर्वाद आया, और तब से, पॉल ने छाल को छील दिया है, गांठों को काट दिया है ताकि वे लॉग के साथ फ्लश हो जाएं और यह सुनिश्चित करने के लिए कि डिजाइन तत्व सममित हैं, केंद्र रेखाओं में डालेंगे। लकड़ी पर डिजाइन तैयार किए जाने के बाद, पॉल एक जंजीर के साथ आकृतियों को काटना शुरू कर देगा।

एक बार जब बारीक काम शुरू हो जाता है, तो छेनी और नक्काशी वाले चाकू की आवश्यकता होती है, जनता को इस प्रक्रिया में मदद करने के लिए आमंत्रित किया जाएगा, जो पूरे गर्मियों में चलने की उम्मीद है। पॉल अन्य राष्ट्रों को आमंत्रित कर रहा है जो सेंट ऑगस्टीन में शामिल हुए थे "कृपया आओ और मुझे भी काट दो।"

पॉल के लिए, लॉग भी विशेष महत्व रखता है, क्योंकि यह बेला बेला से उत्पन्न होता है, हेल्ट्सुक नेशन कार्वर ब्रैडली हंट का पारंपरिक क्षेत्र, पॉल का एक अच्छा दोस्त, जिससे वह प्रेरणा लेना जारी रखता है। और यह उस क्षेत्र के नक्काशीकर्ता थे जिन्हें पहली बार शीशा कारीगरों को टोटेम नक्काशी की कला सिखाने के लिए सनशाइन कोस्ट में आमंत्रित किया गया था। पॉल ने कहा, "यह मेरे लिए भी थोड़ा और सार्थक बनाता है।"




टिप्पणियाँ