danielricciardo

इसे छोड़कर सामग्री पर बढ़ने के लिए

शीशाल राष्ट्र और ईसा पूर्व डॉक प्रबंधन पर बातचीत

समझौता शीश स्विया (क्षेत्र) में डॉक कार्यकाल को प्रभावित करेगा और पेंडर हार्बर डॉक प्रबंधन योजना को लागू करेगा
पेंडर हार्बर डॉक प्रबंधन योजना को शीशाल राष्ट्र और प्रांतीय सरकार के बीच वर्तमान में बातचीत के तहत एक नए समझौते के तहत लागू किया जाएगा।

शीशाल राष्ट्र और ब्रिटिश कोलंबिया प्रांत ने धारा 7 के तहत अपने पहले संयुक्त निर्णय लेने के समझौते पर बातचीत शुरू करने की घोषणा की है।स्वदेशी लोगों के अधिकार अधिनियम पर घोषणा, जिसमें बहुचर्चित पेंडर हार्बर डॉक प्रबंधन योजना (डीएमपी) को लागू करना शामिल होगा।

एक अगस्त 2प्रेस विज्ञप्ति ने कहा कि यह निर्णय शीश स्विया (जन्मस्थान, क्षेत्र और शीश राष्ट्र की दुनिया के रूप में भी जाना जाता है) में गोदी के कार्यकाल को प्रभावित करेगा। धारा 7 के तहत वार्ता के लिए सगाई के हिस्से के रूप में सरकारें 15 दिनों के भीतर परामर्श लेने वाले हितधारकों की सूची को अंतिम रूप, पुष्टि और प्रचारित करेंगी।

शिशाल्ह राष्ट्र के हिवस (प्रमुख) वारेन पॉल ने कहा, "यह शीश-बीसी संबंधों के विकास और सुलह में प्रगति में एक और महत्वपूर्ण कदम है।" "संयुक्त निर्णय लेना भविष्य का तरीका है और हमारी निर्णय लेने की प्रक्रियाओं में स्वाभाविक अगला चरण है। हम जो काम कर रहे हैं और जो संबंध हम बीसी के साथ बनाना जारी रखते हैं, उस पर हमें गर्व है। हम आगे के काम के लिए तत्पर हैं ।"

2018 के बाद से, बीसी और शीश राष्ट्र के बीच एक साझा निर्णय लेने वाले मॉडल ने शीश स्विया में गोदी कार्यकाल के लिए प्रांतीय प्राधिकरणों की समीक्षा की है, लेकिन वैधानिक निर्णय लेने का अधिकार प्रांतीय सरकार के पास रहा।

"समझौता गोदी आवेदकों के लिए पारदर्शी आवश्यकताओं को प्रदान करके, फोरशोर पर पारिस्थितिक प्रभावों को कम करने, पुरातत्व संसाधनों की रक्षा करने और शीश स्विया के सहयोगी प्रबंधन को आगे बढ़ाने के द्वारा दीर्घकालिक व्यापक सामंजस्य और भूमि-उपयोग की भविष्यवाणी को प्राप्त करने के लिए चल रहे काम का समर्थन करेगा," प्रेस विज्ञप्ति कहा।

पेंडर हार्बर क्यों?

करने के लिए एक ईमेल मेंतट रिपोर्टर3 अगस्त को, वन मंत्रालय (पहले वन, भूमि, प्राकृतिक संसाधन संचालन और ग्रामीण विकास मंत्रालय [FLNRORD] का हिस्सा) ने कहा कि कई वर्षों से पेंडर हार्बर में निर्मित अनधिकृत डॉक का महत्वपूर्ण पर्यावरणीय और पुरातात्विक प्रभाव पड़ा है, और अध्ययन किए गए हैं। पेंडर हार्बर के लिए डीएमपी ने क्षेत्र की संवेदनशीलता की पुष्टि की - जिसमें ईलग्रास निवास, मछली और पुरातत्व स्थल शामिल हैं - डॉक और संबंधित संरचनाओं पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है।

पेंडर हार्बर डीएमपी को शिशाल नेशन और प्रांत द्वारा 2018 में विकसित किया गया था। 2015 के एक मसौदे ने पेंडर हार्बर क्षेत्र के निवासियों की भौंहें उठाईं, जो कहते हैं कि उनसे परामर्श नहीं किया गया था। इससे पहले, नए गोदी अनुप्रयोगों और वर्तमान कार्यकाल के नवीनीकरण पर एक स्थगन जारी किया गया था जब प्रांत ने शिशाल राष्ट्र के साथ पेंडर हार्बर में डॉक के प्रबंधन के बारे में चर्चा शुरू की थी। डीएमपी के तहत पेंडर हार्बर में अनुमोदन प्राप्त करने वाला पहला नया डॉक जनवरी 2020 में स्थापित किया गया था।

पेंडर हार्बर डीएमपी के तहत लगभग 30 नए मूरेज आवेदन जमा किए गए हैं, और पांच को 3 अगस्त तक का कार्यकाल जारी किया गया है, जबकि बाकी की समीक्षा की जा रही है। वन मंत्रालय के अनुसार, 200 से अधिक कार्यकाल ईसा पूर्व और शीश राष्ट्र द्वारा जारी किए गए हैं। लेकिन डीएमपी के ज़ोन 1 के भीतर कोई नया मूरेज आवेदन स्वीकार नहीं किया गया है, न ही कार्यकाल जारी किया गया है, जिसे "रेड ज़ोन" भी कहा जाता है।

निष्कासन नोटिस वितरित

वन मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने बताया कि जोन 1 में, 16 भूमि मालिकों को हाल ही में गैर-अनुपालन के लिए नोटिस प्राप्त हुए हैं और भविष्य में उस क्षेत्र में और सूचनाएं भेजी जा सकती हैं, क्योंकि अनधिकृत डॉक की जांच जारी है।तट संवाददाता।जिन भूस्वामियों को नोटिस प्राप्त हुए हैं, उनके पास उन डॉक को हटाने के लिए 31 अगस्त तक का समय होगा जो बिना पट्टे के हैं या प्रतिस्थापन कार्यकाल के लिए पात्र नहीं हैं।

“समझौता भूमि अधिनियम के तहत निजी मूरेज और वाणिज्यिक डॉक के लिए कार्यकाल के आवेदनों की स्वीकृति या अस्वीकृति तक सीमित होगा; जारी किए गए भूमि अधिनियम के कार्यकाल की निगरानी और अनुपालन सुनिश्चित करने से संबंधित मुद्दे प्रांत के अधिकार में रहेंगे, ”वन मंत्रालय के प्रवक्ता ने ईमेल के माध्यम से कहा।

परामर्श चिंताएं

पेंडर हार्बर एंड एरिया रेजिडेंट्स एसोसिएशन (PHARA) के निदेशक सीन मैकएलिस्टर, जो समूह के सह-अध्यक्ष हैंगोदी प्रबंधन योजना समिति, कहातट रिपोर्टर PHARA बोर्ड ने अभी तक विकास के बारे में बैठक नहीं की है, लेकिन कुछ अग्रिम सूचना प्राप्त की घोषणा की जाएगी। उन्होंने कहा कि वे सरकार के साथ बैठने और स्थानीय परिप्रेक्ष्य प्रदान करने के लिए उत्सुक हैं।

आखिरी चर्चा PHARA डॉक प्रबंधन के संबंध में जुलाई 2020 में हुई थी, McAllister ने कहा, और वे तब से फॉलो-अप के लिए कह रहे हैं, लेकिन सरकार के साथ कोई औपचारिक बैठक नहीं हुई है। जबकि वे स्थानीय प्रतिनिधित्व के बारे में चिंतित हैं, मैकएलिस्टर ने कहा, "हमें आश्वासन दिया गया है कि इस साझा निर्णय लेने की प्रक्रिया को कैसे लागू किया जा रहा है, इस संबंध में हमसे परामर्श किया जाएगा। हम उम्मीद कर रहे हैं कि जहां तक ​​डॉक प्रबंधन का संबंध है, वह परामर्श उस परामर्श से थोड़ा बेहतर होगा जो हमें अब तक प्राप्त हुआ है।

"हम उस सीमा तक भाग लेने का इरादा रखते हैं जो हम करने में सक्षम हैं और उम्मीद है कि डॉक प्रबंधन योजना के किसी न किसी किनारों को सुचारू करने का प्रयास करें। अभी भी कई ऐसे मुद्दे हैं जिन पर हम सरकार के साथ चर्चा करना चाहते हैं।" हालांकि उन्होंने इस बिंदु पर विवरण साझा करने से इनकार कर दिया, मैकएलिस्टर ने कहा कि वे कुछ विवरणों पर परामर्श करना चाहते हैं।

क्या कहते हैं अधिकारी

पॉवेल नदी और सनशाइन कोस्ट के विधायक निकोलस सिमंस ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा, "पेन्डर हार्बर डॉक प्रबंधन योजना, फॉरेशोर के साथ प्राकृतिक और पुरातत्व स्थलों की रक्षा के लिए एक सम्मानजनक, मानकीकृत और पारदर्शी प्रक्रिया बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम था।" "मैं एक पूर्ण संयुक्त निर्णय लेने वाले समझौते की प्रतीक्षा कर रहा हूं जहां शिशाल और प्रांत समान रूप से सतत विकास के लिए जिम्मेदारी साझा करते हैं, जबकि आने वाली पीढ़ियों के लिए विरासत और पर्यावरणीय मूल्यों को संरक्षित किया जाता है।"

सनशाइन कोस्ट रीजनल बोर्ड के अध्यक्ष डारनेल्डा सीजर्स को 2 अगस्त की रिलीज़ में भी उद्धृत किया गया था: "सनशाइन कोस्ट रीजनल डिस्ट्रिक्ट, सनशाइन कोस्ट पर अन्य स्थानीय सरकारों के साथ, ब्रिटिश कोलंबिया प्रांत और शीशाल राष्ट्र के साथ जुड़ने के लिए तत्पर हैं। यह प्रोसेस।"

स्वदेशी संबंध और सुलह मंत्री मरे रैनकिन ने कहा, "घोषणा अधिनियम के तहत समझौते स्वदेशी क्षेत्राधिकार और निर्णय लेने वाले प्राधिकरण को मान्यता देने का एक शक्तिशाली और महत्वपूर्ण तरीका है।" "शीशाल के साथ हमारा काम स्वदेशी लोगों के साथ हमारे संबंधों को बदलने के लिए बीसी की प्रतिबद्धता का एक ठोस उदाहरण है। हमारी मजबूत साझेदारी और साथ काम करने के इतिहास को देखते हुए, प्रस्तावित वार्ता एक प्राकृतिक विकास है कि हम एक साथ डॉक कैसे प्रबंधित करते हैं। यदि हम सफल होते हैं, समझौता मौजूदा शीश स्व-सरकार का समर्थन करेगा और स्वदेशी लोगों के साथ मिलकर काम करने के लिए एक नए मॉडल को आगे बढ़ाएगा जो उन्हें प्रभावित करते हैं।"

जिसे अब वन मंत्रालय और भूमि, जल और संसाधन प्रबंधन मंत्रालय कहा जाता है - जिसे पहले FLRORD के नाम से जाना जाता था - दोनों को शीश राष्ट्र और पारदर्शी निर्णय लेने की प्रक्रियाओं के साथ साझेदारी के बारे में उद्धृत किया गया था।

घोषणा अधिनियम

सुलह के उद्देश्यों के लिए घोषणा अधिनियम की धारा 7 में संयुक्त और सहमति-आधारित निर्णय लेने वाले समझौतों पर बातचीत करने के प्रावधान निर्धारित किए गए हैं। स्थानीय सरकारों और संभावित रूप से प्रभावित हितधारकों को शामिल किया जाएगा।

बीसी ने 28 नवंबर, 2019 को घोषणा अधिनियम को कानून में पारित किया, जो कनाडा में स्वदेशी लोगों के अधिकारों पर संयुक्त राष्ट्र घोषणा को लागू करने वाला पहला अधिकार क्षेत्र बन गया। वर्तमान में चल रही संयुक्त निर्णय लेने की प्रक्रिया भी फाउंडेशन समझौते पर आधारित हैशीश राष्ट्र द्वारा हस्ताक्षरितऔर 2018 में ई.पू.