भाग्यपेइसा

इसे छोड़कर सामग्री पर बढ़ने के लिए

एलफिंस्टन पहलवानों ने देशवासियों से तीन पदक जीते

पहलवानों के दिवंगत कोच जॉर्ज रिची को गर्व होता।

चार एलफिंस्टन माध्यमिक पहलवान इस पिछले सप्ताहांत में राष्ट्रीय स्तर पर पहुंचे। उन्होंने तीन दिन, शुक्रवार से रविवार तक कुश्ती की। वे कनाडा भर के सैकड़ों पहलवानों में शामिल हो गए, जिन्होंने कैलगरी में यह निर्धारित करने के लिए युद्ध किया कि कनाडा में सर्वश्रेष्ठ पहलवानों के रूप में कौन अन्य सभी से ऊपर खड़ा होगा।

कोच एरिक सुलिवन, माइक राइन्स और जॉर्ज रिची ने पिछली गर्मियों में बात की थी कि यह एक महान समूह होगा और तट से बड़ी संख्या में पहलवानों को राष्ट्रीय स्तर पर ले जाने के लिए सही वर्ष होगा। टीम बीसी के लिए विचार किए जाने के लिए हमें बस अपने एथलीटों को प्रांतीय स्तर पर पोडियम पर होना चाहिए। मिस्टर रिची, जिन्होंने इस वर्ष को पारित किया है, उन्हें अपने एथलीटों पर इतना गर्व होगा कि वे उस लक्ष्य को राष्ट्रीय स्तर पर बना सकें। तट पहलवानों को पता है कि जॉर्ज पूरे सीजन में उनके कोने में रहे हैं।

एथलीटों ने टीम बीसी और कैपिलानो रेसलिंग क्लब के साथ काम करते हुए, अप्रैल से साप्ताहिक यात्रा की। नागरिकों की तैयारी के लिए उनके पास तट पर एक सप्ताह में तीन अभ्यास भी थे।

एथन सुलिवन, ग्रेड 9, एलफिंस्टन के एक पुरुष पहलवान के लिए पहला पदक घर लाया। उन्होंने फ़्रीस्टाइल में कांस्य पदक जीता, फिर डबल पदक के लिए दुर्लभ उपलब्धि हासिल की, साथ ही ग्रीको में एक और कांस्य पदक जीता।

लिआ ट्रेंट, ग्रेड 10, ने फ्रीस्टाइल में अच्छी कुश्ती लड़ी, फिर ग्रीको में रजत पदक जीता।

ऐलिस क्लेमेंट्स अपने भार वर्ग में दोनों शैलियों में जीतने के लिए पसंदीदा थी और अपने रास्ते पर थी, आसानी से कई मैच जीत रही थी जब तक कि एक दिन खराब गिरावट ने उसे अपना हाथ तोड़ते हुए, सोने के लिए उसके दौड़ को समाप्त नहीं कर दिया। ड्रोप भी फ़्रीस्टाइल में पोडियम पर जा रहे थे, जब तक कि टखने की चोट ने पदक के लिए उनका धक्का समाप्त नहीं कर दिया, क्योंकि उन्हें चिकित्सकीय रूप से प्रतियोगिता से हटा दिया गया था। टूर्नामेंट से निकाले जाने से पहले, डायलन ड्रोप के पास अपने जीवन का मैच था, एक अच्छे पैर पर एक प्रांतीय चैंपियन को हराकर।

एलफिंस्टन पहलवान कैपिलानो क्लब में शामिल हो गए, जिसमें राष्ट्रीय स्तर पर 11 मजबूत पहलवान थे। सभी क्लब बड़ी टीम बीसी दल का हिस्सा थे। कैपिलानो क्लब ने छह पदक जीते; आधे एलफिंस्टन माध्यमिक पहलवानों ने जीते थे। टीम बीसी को शीर्ष प्रांत के रूप में उभरने के लिए, राष्ट्रीय स्तर पर हावी होने के लिए उन पदकों को जोड़ा गया था।

कैपिलानो के कोच जोसेफ हू और केट वॉकर और टीम बीसी के कोच गुरजोत कूनर और सुखन चहल को धन्यवाद। उनके नेतृत्व और ज्ञान ने हमारे पहलवानों को पोडियम पर ला दिया।

कोच सुलिवन अपने एलफिंस्टन पहलवानों पर गर्व नहीं कर सकते थे। कनाडा के कुछ सर्वश्रेष्ठ पहलवानों के रूप में पहचाने जाने वाले एक छोटे से हाई स्कूल के इतने सारे पहलवानों का होना एक अद्भुत उपलब्धि है।

अधीक्षक केट केर ने टिप्पणी की, "सभी पहलवानों को राष्ट्रीय स्तर पर सनशाइन कोस्ट का गर्व से प्रतिनिधित्व करने के लिए और कोचों को उनकी दृष्टि, कौशल और देखभाल के लिए धन्यवाद। यह वास्तव में सनशाइन कोस्ट पर खेल और सीखने का उत्सव है।"




टिप्पणियाँ