indianwomencricketteam

इसे छोड़कर सामग्री पर बढ़ने के लिए

रूस ने एलजीबीटीक्यू कार्यकर्ता, फ्रीलैंड और जोली के कर्मचारियों, गायक चैंटल क्रेवियाज़ुक पर प्रतिबंध लगाया

OTTAWA - रूस ने शुक्रवार को मेजर-जनरल सहित कनाडाई सार्वजनिक हस्तियों की एक बेड़ा को मंजूरी दी। माइकल राइट, कैनेडियन फोर्स इंटेलिजेंस कमांड के प्रमुख, और पादरी जिन्होंने कनाडा में पहले समलैंगिक विवाह को अंजाम दिया।
रेव ब्रेंट हॉक्स, पादरी, जिन्होंने कनाडा के पहले कानूनी रूप से मान्यता प्राप्त समान-लिंग विवाहों को अंजाम दिया, रविवार, जून 28, 2015 को टोरंटो की गौरव परेड के दौरान कार में सवारी करते हैं। रूस ने आज मेजर-जनरल माइकल राइट सहित कनाडाई सार्वजनिक हस्तियों की एक बेड़ा को मंजूरी दे दी है। , कैनेडियन फोर्सेज इंटेलिजेंस कमांड के प्रमुख और टोरंटो के जाने-माने पादरी। कनाडाई प्रेस/क्रिस यंग

OTTAWA - रूस ने शुक्रवार को मेजर-जनरल सहित कनाडाई सार्वजनिक हस्तियों की एक बेड़ा को मंजूरी दी। माइकल राइट, कैनेडियन फोर्स इंटेलिजेंस कमांड के प्रमुख, और पादरी जिन्होंने कनाडा में पहले समलैंगिक विवाह को अंजाम दिया।

मॉस्को के प्रतिबंधों का नवीनतम दौर उप प्रधान मंत्री क्रिस्टिया फ्रीलैंड के कई कर्मचारियों को लक्षित करता है, जो व्लादिमीर पुतिन के यूक्रेन पर आक्रमण के मुखर आलोचक रहे हैं, और यूक्रेनी विरासत के हैं।

विदेश मंत्री मेलानी जोली की मीडिया टीम, मेवा प्रोटू और एड्रियन ब्लैंचर्ड के भी रूस में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

क्रेमलिन सूची में कनाडा के रेडियो-टेलीविज़न और दूरसंचार आयोग के प्रसारण नियामक के प्रमुख इयान स्कॉट भी हैं, जिन्होंने इस साल कनाडा के एयरवेव्स से रूसी राज्य के स्वामित्व वाले ब्रॉडकास्टर आरटी पर प्रतिबंध लगा दिया था, और सेवानिवृत्त जनरल रिक हिलियर, रक्षा कर्मचारियों के पूर्व प्रमुख।

रूस ने पादरी ब्रेंट हॉक्स, एलजीबीटीक्यू कार्यकर्ता, जिन्होंने कनाडा के पहले कानूनी समलैंगिक विवाह को अंजाम दिया, और जूनो-पुरस्कार विजेता गायक-गीतकार चैंटल क्रेवियाज़ुक, जो यूक्रेनी और स्वदेशी विरासत के हैं, को भी मंजूरी दे दी है।

रूसी विदेश मामलों के मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि यह कनाडा के प्रतिबंधों के जवाब में कदम उठा रहा है, जिसमें रूसी ऑर्थोडॉक्स चर्च के प्रमुख पैट्रिआर्क किरिल के खिलाफ भी शामिल हैं, जिसे मंत्रालय ने दुनिया भर के रूढ़िवादी विश्वासियों का अपमान बताया।

हॉक्स ने कहा कि "ऐसे साहसी कनाडाई लोगों की सूची में शामिल होना सम्मान की बात है।"

"मैं रूस, यूक्रेन और अफगानिस्तान जैसे स्थानों में एलजीबीटीक्यू समुदाय के लिए चिंतित हूं," उन्होंने कहा। "यह दर्शाता है कि हमारे पास करने के लिए बहुत काम है।"

द कैनेडियन प्रेस की यह रिपोर्ट पहली बार 5 अगस्त, 2022 को प्रकाशित हुई थी।

कनाडाई प्रेस