halaplayapk

इसे छोड़कर सामग्री पर बढ़ने के लिए
प्रायोजित सामग्री

कनाडा की अप्रवासन शिक्षा आवश्यकताओं को पूरा करने का तरीका यहां दिया गया है

कनाडा में प्रवास करना काफी आसान प्रक्रिया हो सकती है—यदि आपके पास विश्वविद्यालय की डिग्री है। कनाडा दुनिया भर के योग्य व्यक्तियों के लिए अपने दरवाजे खोल रहा है। वास्तव में, इसने 2021 तक प्रति वर्ष 350,000 नए व्यक्तियों का स्वागत करने का लक्ष्य रखा है।
कनाडा दुनिया भर के योग्य व्यक्तियों के लिए अपने दरवाजे खोल रहा है।

कनाडा में प्रवास करना काफी आसान प्रक्रिया हो सकती है—यदि आपके पास विश्वविद्यालय की डिग्री है।

कनाडा दुनिया भर के योग्य व्यक्तियों के लिए अपने दरवाजे खोल रहा है। वास्तव में, इसने 2021 तक प्रति वर्ष 350,000 नए व्यक्तियों का स्वागत करने का लक्ष्य रखा है।

कनाडा डायरेक्ट के सीओओ रेचल गैरी कहते हैं, "हम 40 मिलियन लोग हैं और फिर भी हमारे पास विकास के सभी अवसरों को पूरा करने के लिए पर्याप्त लोग नहीं हैं।" "कनाडाई सरकार लोगों को यहां एक अच्छा जीवन जीने का मौका दे रही है लेकिन उम्मीद है कि आप अर्थव्यवस्था में भी योगदान दें।"

कनाडा यह निर्धारित करने के लिए एक अंक प्रणाली का उपयोग करता है कि देश में कौन अप्रवासी हो सकता है। आवेदक अपनी शिक्षा के स्तर, उनके अंग्रेजी या फ्रेंच भाषा कौशल और उनके कार्य अनुभव जैसी चीजों के लिए अंक एकत्र कर सकते हैं। लोग अपने देश के साथ-साथ कनाडा में भी अंक जमा कर सकते हैं।

यदि आप कनाडा में प्रवास करने का सपना देखते हैं, तो कनाडा डायरेक्ट के सलाहकार आपके लिए प्रक्रिया को बहुत आसान बना सकते हैं। सबसे पहले, एक टीम का सदस्य आपको एक प्रश्नावली को पूरा करने में मदद करेगा जहां आप अपनी योग्यताओं की रूपरेखा तैयार करते हैं। इसके बाद, वे कनाडा डायरेक्ट में एक विनियमित कनाडाई आप्रवास सलाहकार को एक मूल्यांकन रिपोर्ट भेजेंगे।

शिक्षा पात्रता कारकों में से एक है जो सबसे अधिक भार वहन करती है। एक अंतरराष्ट्रीय संस्थान से स्नातक या मास्टर डिग्री स्वीकार की जाती है और एक आवेदन को आगे बढ़ाने में मदद कर सकती है, लेकिन अगर डिग्री एक तकनीकी स्कूल से है तो चीजें थोड़ी अधिक जटिल हो सकती हैं।

बिना डिग्री के दूसरे देश से बहुत अधिक कार्य अनुभव, अक्सर पर्याप्त नहीं होगा। उदाहरण के लिए, गैरी का कहना है कि कई मध्य अमेरिकी देशों में, एक व्यक्ति को विश्वविद्यालय की डिग्री के बिना प्रबंधन का अनुभव हो सकता है।

यदि वे कनाडा में अपने क्षेत्र में काम करना जारी रखना चाहते हैं, तो गैरी का सुझाव है कि वे छात्र वीजा पर कनाडा आएं और अपनी विश्वविद्यालय की डिग्री या कॉलेज डिप्लोमा प्राप्त करने के लिए अध्ययन करें। कनाडा डायरेक्ट उन्हें एक कार्य वीजा भी प्राप्त कर सकता है जो उन्हें आय और आप्रवास के लिए अधिक अंक दोनों अर्जित करने की अनुमति देता है।

गैरी कहते हैं, यदि कोई आवेदक 35 वर्ष से अधिक आयु का है और उसके पास केवल हाई स्कूल डिप्लोमा है तो चीजें और भी चुनौतीपूर्ण हो सकती हैं, लेकिन असंभव नहीं है।

इस मामले में, आवेदक ऐसे प्रांत में जाने पर विचार कर सकते हैं जिसमें अधिक उदार आव्रजन कानून हैं, जैसे कि मैनिटोबा। यहां, अंग्रेजी भाषा की परीक्षा पास करने के लिए आवेदनों की आवश्यकता नहीं है।

आवेदक जिनकी उम्र या शिक्षा बाधा है, वे छात्र वीजा के लिए आवेदन करने पर विचार कर सकते हैं (भले ही वे 35 से अधिक हों)। यह आपको रोजगार के लिए आवश्यक योग्यताओं के लिए अध्ययन करने की अनुमति देता है।

कनाडा डायरेक्ट कनाडा में जीवन के सपनों को हकीकत में बदलने में मदद कर सकता है। मुलाकातwww.canada-direct.com.