belgiumtime

इसे छोड़कर सामग्री पर बढ़ने के लिए

पियर्सन ने सुधार में देरी की लेकिन अभी भी समय पर आधी से भी कम उड़ानें हैं

मिसिसौगा, ओन्ट्स। - पियर्सन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के प्रमुख ने शुक्रवार को कहा कि कनाडा के सबसे व्यस्त यात्रा केंद्र में देरी की संख्या कम हो रही है, लेकिन आगे बढ़ने वाले यात्रा समय में सुधार के लिए विशिष्ट प्रतिबद्धताओं या समय-सारिणी बनाने से कम हो गया है।
ग्रेटर टोरंटो एयरपोर्ट अथॉरिटी (GTAA) के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेबोरा फ्लिंट शुक्रवार, 5 अगस्त, 2022 को टोरंटो के टोरंटो पियर्सन हवाई अड्डे पर प्रगति अपडेट प्रदान करते हैं। कनाडियन प्रेस/नाथन डेनेट

मिसिसौगा, ओन्ट्स। - पियर्सन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के प्रमुख ने शुक्रवार को कहा कि कनाडा के सबसे व्यस्त यात्रा केंद्र में देरी की संख्या कम हो रही है, लेकिन आगे बढ़ने वाले यात्रा समय में सुधार के लिए विशिष्ट प्रतिबद्धताओं या समय-सारिणी बनाने से कम हो गया है।

ग्रेटर टोरंटो एयरपोर्ट्स अथॉरिटी के मुख्य कार्यकारी डेबोरा फ्लिंट ने हवाई अड्डे से एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "जिस योजना पर हम ठोस प्रयास कर रहे हैं, उस की तीव्रता, हमारे भागीदारों के साथ परिणाम दे रही है।"

पियरसन ने देखा कि पिछले सप्ताह 44 प्रतिशत उड़ानें समय पर आती और जाती थीं, जो पिछले चार हफ्तों में औसतन 35 प्रतिशत थी, और गर्मियों के शुरुआती हिस्सों में देखी गई 20 से 25 प्रतिशत की तुलना में कहीं बेहतर थी, उसने कहा।

"यह एक संख्या नहीं है जिसे मैं सामान्य रूप से बिल्कुल भी बताऊंगा, लेकिन यह देखते हुए कि हम पिछले चार सप्ताह से हैं और उससे पहले भी, 35 प्रतिशत से सुधार पर्याप्त है।"

घरेलू यात्रा के लिए, हिंडोला में बैग के आने का औसत प्रतीक्षा समय अब ​​24 मिनट है, जो पिछले चार सप्ताह के औसत से तीन मिनट का सुधार है, फ्लिंट ने कहा।

साथ ही, वह कहती हैं कि ऐसे कम उदाहरण हैं जहां यात्रियों को सीमा शुल्क हॉल में कमरा बनाने के लिए गेट पर आने वाले विमानों पर रहने के लिए कहा गया था - पिछले सप्ताह 19, पिछले चार हफ्तों में रोलिंग औसत 60 से नीचे, और क्या था यात्रा अराजकता के चरम पर सैकड़ों।

सुधार के रूप में कई एजेंसियां ​​​​और कंपनियां काम कर रही हैं, जो सिस्टम में बाधाओं को ठीक करने के लिए काम करती हैं, जिसने हवाई अड्डे को कई बार देरी पर विश्व स्तर पर सबसे खराब स्थान दिया है।

ट्रांसपोर्ट कनाडा ने शुक्रवार देर रात रिपोर्ट दी कि अगस्त के पहले तीन दिनों में कनाडाई एयर ट्रांसपोर्ट सिक्योरिटी अथॉरिटी द्वारा पियर्सन में 86 प्रतिशत यात्रियों की 15 मिनट के भीतर जांच की गई, जो देश भर के हवाई अड्डों पर यात्रियों के औसत प्रतिशत के समान है।

संघीय एजेंसी ने विज्ञप्ति में कहा कि सरकार अपने हवाई उद्योग भागीदारों के साथ यात्रा में सुधार करने के लिए कार्रवाई करना जारी रखती है, जिसमें हितधारकों के साथ बैठक करना, कर्मचारियों की संख्या में वृद्धि करना और अराइवकैन ऐप में सुधार करना शामिल है।

जबकि संचालन में सुधार हो रहा है, फ्लिंट ने हवाई अड्डे के लिए भविष्य के प्रदर्शन लक्ष्य प्रदान करने से इनकार कर दिया। विशिष्ट प्रतिबद्धताओं के लिए समाचार सम्मेलन में बार-बार पूछे जाने पर, जिसके लिए हवाई अड्डे को जवाबदेह ठहराया जा सकता है, उन्होंने कहा कि वे "भविष्य का हवाई अड्डा बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।"

हवाईअड्डे ने सरकारी एजेंसियों और अन्य लोगों के साथ काम किया है ताकि यात्री प्रवाह में सुधार के प्रयासों के हिस्से के रूप में कुछ तकनीकी सुधार लाए जा सकें, जिसमें आगमन ऐप में सीमा शुल्क फॉर्मों का एकीकरण और सीमा शुल्क हॉल में ईगेट्स की स्थापना शामिल है। निकट भविष्य में यात्री सुरक्षा जांच के लिए आगे का समय भी आरक्षित कर सकेंगे।

मैकगिल यूनिवर्सिटी के एविएशन मैनेजमेंट प्रोग्राम के प्रमुख जॉन ग्रेडेक ने कहा कि हवाईअड्डा प्राधिकरण ने हालांकि पियर्सन को संभालने के लिए उड़ानों की संख्या को सीमित करने के लिए पर्याप्त नहीं किया है, जो लंदन और फ्रैंकफर्ट जैसे शहरों में हवाई अड्डों ने किया है।

"GTAA ने मूल रूप से संचालन पर एक सीलिंग लगाने के लिए अपनी जिम्मेदारियों को त्याग दिया ... GTAA ने कभी नहीं कहा, एक सेकंड रुको, आप ऐसा नहीं कर सकते क्योंकि हम तैयार नहीं हैं। हमारे पास इंफ्रास्ट्रक्चर नहीं है। हमारे पास लोग नहीं हैं।"

फ्लिंट ने कहा कि हवाईअड्डे ने शुरुआती सर्दियों में कुछ क्षमता प्रतिबंधों को लागू किया था, जबकि एयरलाइनों के साथ वसंत ऋतु में शेड्यूल को स्वेच्छा से कम करने के लिए काम किया था।

हालांकि व्यापक देरी को रोकने के लिए सीमाएं पर्याप्त नहीं थीं, जिसके कारण जून के अंत में एयर कनाडा ने जुलाई और अगस्त के लिए अपनी निर्धारित उड़ानों में से 15 प्रतिशत से अधिक की कटौती की, जिससे सैकड़ों हजारों ग्राहक प्रभावित हुए।

ग्रेडेक ने कहा, एयर कनाडा की कार्रवाइयां दिखाती हैं कि समस्या को बनाने और ठीक करने में एयरलाइनों के पास कितनी शक्ति और जिम्मेदारी है, क्योंकि हवाई अड्डे के पास उड़ान में देरी और सामान प्रतीक्षा समय जैसे मुद्दों पर केवल सीमित नियंत्रण है।

"एयरलाइंस मूल रूप से वही हैं जिनके पास उस तरह की जिम्मेदारी है। और चुप्पी परिभाषित कर रही है।"

हालांकि, दोष देने के बजाय, फ्लिंट ने जोर देकर कहा कि हवाईअड्डा अपने कई भागीदारों के साथ काम कर रहा है, और आगे की प्रगति की उम्मीद की जा सकती है।

"हम वास्तव में फिनिश लाइन से बहुत दूर हैं, लेकिन जीटीएए, संघीय सरकार, एजेंसियों, एयरलाइंस और कई अन्य भागीदारों के साथ मिलकर काम करने की कार्रवाई वास्तव में सकारात्मक प्रभाव डाल रही है।"

द कैनेडियन प्रेस की यह रिपोर्ट पहली बार 5 अगस्त, 2022 को प्रकाशित हुई थी

कनाडाई प्रेस