srl

इसे छोड़कर सामग्री पर बढ़ने के लिए

ढीली COVID नियमों की आलोचना करने वाले डॉक्टर ने टेन जीता। डेम गोव रेस

NASHVILLE, Tenn। (AP) - रिपब्लिकन गॉव बिल ली के COVID-19 महामारी के लिए व्यावहारिक दृष्टिकोण के आलोचक नैशविले डॉक्टर जेसन मार्टिन ने शुक्रवार को गवर्नर के लिए डेमोक्रेटिक नामांकन जीता और नवंबर में ली का सामना करेंगे।
FILE - डॉ. जेसन मार्टिन 11 जुलाई, 2022 को नैशविले, टेन में एक साक्षात्कार के दौरान एक प्रश्न सुनते हैं। मार्टिन, नैशविले के एक क्रिटिकल केयर चिकित्सक, टेन। गॉव बिल ली की नौकरी के लिए चल रहे तीन डेमोक्रेट में से एक हैं। (एपी फोटो / मार्क हम्फ्री, फाइल)

NASHVILLE, Tenn। (AP) - रिपब्लिकन गॉव बिल ली के COVID-19 महामारी के लिए व्यावहारिक दृष्टिकोण के आलोचक नैशविले डॉक्टर जेसन मार्टिन ने शुक्रवार को गवर्नर के लिए डेमोक्रेटिक नामांकन जीता और नवंबर में ली का सामना करेंगे।

मार्टिन, पहली बार के राजनीतिक उम्मीदवार, ने मेम्फिस अटॉर्नी और सिटी काउंसिलमैन जेबी स्माइली जूनियर को पतले अंतर से हराया, जिसमें एडवोकेट कार्निता एटवाटर तीसरे स्थान पर रहे। स्माइली और एटवाटर दोनों ही राज्य के पहले ब्लैक गवर्नर नॉमिनी होते अगर वे जीत जाते।

ली गुरुवार को निर्विरोध थेजैसा कि वह एक ऐसे राज्य में दूसरा कार्यकाल सुरक्षित करना चाहता है जिसने 2006 से राज्यव्यापी कार्यालय के लिए डेमोक्रेट नहीं चुना है। उसने 2018 में अपने डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी को पछाड़ दिया।

ली के वायरस के प्रकोप से निपटने के मुखर आलोचक बनने के बाद मार्टिन पिछले साल गवर्नर की दौड़ में शामिल हो गए। रिपब्लिकन गवर्नर ने एक राज्यव्यापी मुखौटा जनादेश जारी करने से इनकार कर दिया और कई कानूनों पर हस्ताक्षर किए, जो बड़े पैमाने पर वैक्सीन जनादेश पर प्रतिबंध लगाते थे क्योंकि संयुक्त राज्य भर में महामारी फैल गई थी, जिसमें दो वर्षों में 1 मिलियन से अधिक लोग मारे गए थे।

हालाँकि, भले ही पूरे राज्य में वायरस की महामारी फैल रही हो, लेकिन इसका प्रकोप काफी हद तक सार्वजनिक प्राथमिकता नहीं है - विशेष रूप से गवर्नर अभियान के दौरान। मार्टिन अब उम्मीद कर रहे हैं कि अशांत राष्ट्रीय राजनीतिक परिदृश्य और ली के कुछ हालिया विवाद डेमोक्रेट के लिए राज्यव्यापी सीट जीतने का रास्ता खोलने में मदद करेंगे।

उनमें से कुछ में संवैधानिक गर्भपात अधिकारों के उन्मूलन के चल रहे नतीजे शामिल हैं। ली ने अमेरिका में कुछ सख्त प्रतिबंधों को लागू करने के पीछे अपना समर्थन दिया है

हाल ही में, ली ने इस बारे में सवालों के जवाब देने से इनकार कर दिया कि क्या उन्होंने राज्य के तथाकथित ट्रिगर कानून को अपनी छूट का विस्तार करने के लिए समर्थन दिया और सीधे जवाब दिया कि क्या उन्होंने बलात्कार वाले बच्चों को छूट देने का समर्थन किया और फिर गर्भवती हो गई।

इस बीच, ली को दोनों पक्षों से व्यापक आलोचना मिली, जब उन्होंने एक चार्टर स्कूल के अध्यक्ष की टिप्पणियों का खंडन करने से इनकार कर दिया, जिन्होंने दावा किया था कि शिक्षकों को "सबसे कमजोर कॉलेजों के सबसे कमजोर हिस्सों में प्रशिक्षित किया जाता है" एक स्वागत समारोह के दौरान रिपब्लिकन ने भाग लिया।

मार्टिन ने निश्चित रूप से स्माइली को आगे बढ़ाया और खर्च किया, जो कि अगले सबसे बड़े फंडराइज़र थे। ली, हालांकि, नवंबर के चुनाव में एक बड़ा अभियान नकद बढ़त लेता है।

दौड़ का फैसला होने से पहले, मार्टिन का अभियान जीत की घोषणा करने के लिए तेज था, यहां तक ​​​​कि स्माइली के गृहनगर मेम्फिस में वोटों की गिनती अभी भी हो रही थी। स्माइली ने मार्टिन को तुरंत चेतावनी दी, यह मांग करते हुए कि चिकित्सक को परिणाम आने तक इंतजार करना चाहिए था।

जोनाथन मैटिस और किम्बरली क्रुसी, एसोसिएटेड प्रेस